ll ॐ नव शिवाय ll

ll  ॐ नव शिवाय   ll
ll ॐ नव शिवाय ll

शनिवार, 13 अगस्त 2011

{} अक्षर ज्ञान और जिन्दगी का समाधान {} भाग { 1 }


जब `भी में अकेले में बेठता हु : तो मुझे अक्षरों  की धुनी सुनाई देने लगती है :
मुझे उस समय ऐसा लगता है कि ये अक्षर मुझ से कुछ कहना चाहते है :
मगर उस समय पर में कुछ जादा समझ  नही पता क्यों कि उस समय हर अक्षर की घुनी अलग अलग होती :
मेरा मायंड घुमने लगता है
और उस समय मेरी आँखों के सामने एक धुंध सी छाजाती है
और धुंध  में मुझे सारे अक्षर  दिखाई देने लगते है :
हर अक्षर मुझे अपना मतलव समझता है :अपने बारे में बताता  है :
मगर समय के आभाव के कारण मुझे वो इस्थान छोड़ना पड़ता है :
क्यों कि में एक  संसारिक इन्शान हु  मेरे सामने भी काफी मजबूरियां है :
फिर भी में आपको कुछ ऐसी बाते बताउगा :
जो आपने कभी पड़ी भी नही होगी और ना कभी  लिखी  होगी और नही कभी सुनी होगी :
अक्षर क्या है :
अ  इ   उ   ए   अं
क  ख   ग  घ   ड़
च  छ   ज  झ 
अक्षर की मूल गहराई क्या है :
क्या  इन्शान अक्षर को पढ़कर  डोकटर इंजिनियर अध्यापक बकील जेसी पोस्ट को ही पासकता है :
कि  कुछ और भी है : जी हाँ अक्षर अपने आप में बहुत कुछ रखते है :
अक्षर को हम लोग एक इस तरह इस्तेमाल करते है :
जिस तरह से एक घर मालिक अपने घर को बनाने के लिए :
ईट सीमेंट रेती मिटटी सलिया गाटर पत्थर का स्तेमाल करता है :
उसी तरह हम अक्षरों को पदाई में स्तेमाल करते है :
जिस तरह से घर मालिक सारी चीजो को लगाकर एक महल या बगंला बना सकता है :
मगर उस में खुशियाँ नही ड़ाल सकता :
उसी तरह हम अक्षरों को पढके सभी पोस्टो को पासकते है :
मगर ज्ञान नही पासकते :क्यों कि ज्ञान पढाई में नही  है :
ज्ञान अनुभव में बस्ता है :ज्ञान योग में छुपा है :
आज का इन्शान सिफ पढ़ता है तो नोकरी के लिए :
या शादी के लिए या किसी पोस्ट के लिए :
व्रहम ज्ञान के लिए कोई नही पढ़ता :
अक्षर को पहले जाने और फिर पढ़े :तो पढ़ाई का मतलव ही कुछ और निकलेगा :
अक्षर का  काम है आपके घर में ख़ुशी लाना :
अक्षर का ज्ञान पाना आपका काम है
अक्षर की जानकारी के लिए
..............................................................
पता
हेनी गारमेंट :
परा बजार लुनावाडा :
पंच महेल गुजरात :इण्डिया
...........................
फोन न 09904271497 :
...................................................................
कोपी रायट  2010 2011
....................................................................
 ·  · साझा करें

कोई टिप्पणी नहीं: